यह इलेक्ट्रिक कार, 10,000 रु में बुक कराएँ और 40 पैसे में करें 1KM का सफर

पेट्रोल डीजल की महंगाई और इनके मूल्यों में हो रही बेतहाशा वृद्धि से आमजन भी परेशान है। ऐसे में इलेक्ट्रिक गाड़ियों की मांग धीरे-धीरे मार्केट में बढ़ रही है। इसी बीच मुंबई की एक स्टार्टअप कंपनी ने एक ऐसी कार लॉन्च किया है, जिसके तीन पहिए है। कंपनी इसे दुनिया का सबसे सस्ता कार बता रही है।

इस इलेक्ट्रिक कार को Strom Motors ने लांच किया है। इसका नाम Strom R3 है। भारत में इसकी बुकिंग भी शुरु हो गई है। मुंबई और राजधानी दिल्ली के एनसीआर इलाकों में इस कार की बुकिंग महज 10 हजार की रकम देकर कराई जा सकती है।

बात अगर इसकी लुक करें तो इस कार में तीन पहिये हैं। इस कार की सबसे बड़ी विशेषता यह है कि थ्री-व्हीलर के तरह दिखती है। मगर इसमें दो एक पीछे की ओर है जबकि आगे दो पहिये है। जिससे यह इलेक्ट्रॉनिक कार देखने में शानदार प्रतीत हो रही हैं।

Strom Motors कंपनी की कहना है कि– इस कार की बुकिंग अगले कुछ हफ्तों तक ही की जायेगी। शुरुआत ग्राहकों को 50 हजार रुपये मूल्य के अपग्रेड्स का विशेष फायदा होगा। जिसमें कलर का विकल्प, प्रीमियम आडियो सिस्टम और तीन साल तक फ्री मेन्टेनेंस को शामिल किया गया है।

इसकी शुरुआती कीमत साढ़े चार लाख रुपए है। कंपनी का यह कहना है– यह कार उन लोगों के लिए बेहद फायदेमंद साबित होगा, जो रोजाना शहर में 15 से 20 किलोमीटर का सफर करते हैं। इस कार्य को चलाने का खर्च महज 40 पैसे प्रति किलोमीटर है।

Join Us

Leave a Comment