Tata Altroz EV को टाटा करेगा लॉन्च, जाने कब होगी लॉन्च और साथ कीमत।

Tata Altroz EV: हाल ही में टाटा मोटर्स ने पंच ईवी को लॉन्च कर दिया है। जो टाटा नेक्सॉन ईवी, टियागो ईवी और टिगोर ईवी के लॉन्च के बाद इलेक्ट्रिक कार सेगमेंट में चौथी इलेक्ट्रिक कार है। कम्पनी की ओर से यह बयान आया था कि साल 2025 तक कंपनी के लाइनअप में 10 इलेक्ट्रिक कार को शामिल किया जाएगा। इसी बीच अगले साल कंपनी द्वारा एक नई इलेक्ट्रिक कार को लॉन्च किया जायेगा।

Tata Altroz EV ऑटो एक्सपो में हुआ पेश।

टाटा मोटर्स साल 2025 में नई इलेक्ट्रिक कार को लॉन्च करने की तैयारी कर रही है जिसका नाम Tata Altroz EV है। 2020 ऑटो एक्सपो में कंपनी द्वारा अल्ट्रोज ईवी को मार्केट में पेश किया गया था। टाटा मोटर्स ने आधिकारिक तौर पर साल 2025 में Tata Altroz EV कम्पनी के लाइनअप में शामिल होने की पुष्टि की है। 2025 ऑटो एक्सपो में इसके प्रोडक्शन मॉडल को पेश किया जाएगा।

यह भी पढ़ें: मारुति ने माइल्ड हाइब्रिड कार के टॉप मैन्युअल वैरियंट को किया लांच, जानें शानदार फीचर्स और कीमत।

Tata Altroz EV कब होगी लॉन्च?

जब Tata Altroz EV 2025 में अपनी शुरुआत करेगी, तो यह अपने सेगमेंट में एकमात्र इलेक्ट्रिक प्रीमियम हैचबैक होगी। वर्तमान में, मारुति सुजुकी और हुंडई जैसे प्रमुख कार निर्माताओं ने भारतीय बाजार में हैचबैक सेगमेंट में इलेक्ट्रिक मॉडल पेश करने की किसी योजना का खुलासा नहीं किया है। रिपोर्ट्स के अनुसार टाटा अल्ट्रोज़ ईवी लगभग 315-350 किलोमीटर की रेंज पेश करने की उम्मीद है, जिसकी एक्स शोरूम कीमत 11 से 15 लाख रुपये होने की उम्मीद है।

Tata Altroz EV की कितनी होगी कीमत?

रिपोर्ट्स के अनुसार Tata Altroz EV का डिज़ाइन हाल ही में लॉन्च हुए पंच ईवी से मेल खा सकता है। शुरुआत में 2020 ऑटो एक्सपो में अपने शोकेस के साथ लॉन्च होने की उम्मीद थी। कंपनी ने नेक्सॉन, टियागो, टिगोर और पंच के इलेक्ट्रिक वर्जन के लॉन्च प्लान को उससे रेप्लस कर दिया है। वहीं टाटा अल्ट्रोज ईवी भी अपने पेट्रोल युक्त मॉडल से डिजाइन और फीचर्स साझा करेगी। इसकी कीमत पंच ईवी के आस–पास ही होगा।

Join Us

Leave a Comment