Xiaomi SU7 EV: Xiaomi ने लॉन्च की 800 किमी रेंज और हाई स्पीड की EV कार, देखें फीचर्स और इसकी कीमत।

Xiaomi SU7 EV: विश्व में काफी लोगों द्वारा एमआई और रेडमी के स्मार्टफोन्स का इस्तेमाल किया जाता है। इसी बीच Xiaomi SU7 EV सीरीज की कूप सेडान EV की शुरुआत के साथ इलेक्ट्रिक कार सेगमेंट में अपनी पहचान बनाना शुरू कर दिया है। Xiaomi की इलेक्ट्रिक कारें देखने में काफी शानदार है और साथ ही इसका मुकाबला मार्केट में टेस्ला, पोर्श, ऑडी, बीएमडब्ल्यू और मर्सिडीज-बेंज की प्रीमियम इलेक्ट्रिक कारों से है।

Xiaomi SU7 EV के दो मॉडल हुए लॉन्च।

शाओमी कम्पनी की ओर से Xiaomi SU7 EV के दो मॉडल SU7 और SU7 मैक्स की लॉन्चिंग की गई है। वहीं कम्पनी द्वारा अपने एक्स अकाउंट से एक पोस्ट किया गया। इस पोस्ट में लिखा था कि शाओमीएसयू7 ने एक महत्वपूर्ण प्रगति की है, क्योंकि शाओमी स्मार्टफोन इंडस्ट्री से लेकर ऑटोमोटिव सेक्टर तक ह्यूमन एक्स कार, एक्स होम स्मार्ट इकोसिस्टम को पूरा कर रहा है। शाओमीएसयू7 हमेशा अपने सपनों की ओर बढ़ने वालों के साथ यात्रा करेगा।

यह भी पढ़ें: बजाज अपनी एक और दमदार Electric स्कूटर करेगा लॉन्च! देखें कैसा होगा लुक।

Xiaomi SU7 EV की स्पीड।

कंपनी के दावे के अनुसार,Xiaomi SU7 EV में अच्छा पिकअप देखने को मिलेगा Xiaomi SU7 Max को 0 से 100 किमी प्रति घंटे की गति तक जाने में महज 2.78 सेकंड का समय लगता है।जबकि Xiaomi SU7 को इसी गति को प्राप्त करने में 5.28 सेकंड का समय लगता है। विशेष रूप से, SU7 की टॉप स्पीड 210 किमी/घंटा जबकि SU7 मैक्स की टॉप स्पीड 265 किमी/घंटा है। इसी एक कदम के साथ आधिकारिक तौर पर ‘2एस सुपरकार क्लब’ में शामिल हो जाता है।

Xiaomi SU7 EV की कीमत।

Xiaomi SU7 EV ने अपनी नई इलेक्ट्रिक कारों को तीन कलर ऑप्शन के साथ पेश किया जिसमें एक्वा ब्लू, मिनरल ग्रे और वर्डेंट ग्रीन शामिल है। ईवी में पांच मुख्य टेक्नॉलजी का उपयोग किया गया जिसमें ई-मोटर्स, बैटरी, हाइपरकास्टिंग, स्वायत्त ड्राइविंग और स्मार्ट केबिन है। कुछ ही दिनों में इसकी कीमत के बारे में भी जानकारी दी जाएगी। ऐसा अनुमान है कि एसयू7 की कीमत 200,000 युआन से 300,000 युआन तक होगी जो लगभग लगभग 25 से 35 लाख रुपये है। ऐसा अनुमान है कि अगले वर्ष एससयू7 की बिक्री शुरू होगी। चीन के मालिकाना हक वाली वाहन निर्माता बीएआईसी ग्रुप की बीजिंग फैक्ट्री में निर्माण किया जाएगा जिसकी वार्षिक क्षमता 200,000 वाहनों की होगी।

यह भी पढ़ें: मार्केट में सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक बाईक हुई लॉन्च, मिलेगा 150 Km का रेंज, जाने फीचर्स और कीमत।

आने वाले समय में वन प्लस, वीवो, ओप्पो और एप्पल के साथ अन्य कई टेक कंपनियों द्वारा इलेक्ट्रिक कार को पेश किया जा सकता है। अगले पांच वर्षों में, Xiaomi और अन्य टेक कंपनियों के ईवी व्हीकल को भारतीय सड़कों पर देखने की मिल सकता है जिससे ईवी सेक्टर में कड़ा मुकाबला देखा जा सकता है। इस इलेक्ट्रिक व्हीकल के बारे में अधिक जानकारी के लिए आप कंपनी के आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं।

Join Us

Leave a Comment