मुजफ्फरपुर को सौगात, वर्ल्ड बैंक की मदद से यहाँ बनेगा तीन फोरलेन रोड और एक फ्लाईओवर

मुजफ्फरपुर को जाम से निजात दिलाने की कवायद शुरू हो चुकी है। विश्व बैंक और एशियाई डेवलपमेंट बैंक के सौजन्य से इसे बनाने को लेकर बिहार राज्य पुल निर्माण निगम ने सहायता मांगी है। इस के सौजन्य से मुजफ्फरपुर में तीन फोरलेन और एक फ्लाईओवर को बनाया जाएगा। इसके बनने से जहां लोगों को जाम से मुक्ति मिलेगी वहीं शहर का विकास भी होगा।

बता दें कि योजना के तहत मुजफ्फरपुर के जीरो माइल चौक के चारों और जितने भी टू लेन सड़के हैं, उनको फोरलेन बनाया जाएगा। बिहार राज पुल निर्माण निगम ने इसको लेकर अधिकारियों को दिशा निर्देश दिए हैं। एक सप्ताह के अंदर इसकी जांच रिपोर्ट तैयार कर संबंधित विभाग को सौंपा जाएगा।

जाम की स्थिति बने रहने के कारण टू लेन सड़कों को फोरलेन बनाने की मांग लंबे अरसे से हो रही है। बस स्टैंड बैरिया से जीरोमाइल जाने वाली सड़क को फोरलेन बनाया जाएगा। अखाड़ा घाट के रास्ते जीरोमाइल से जिला अस्पताल की ओर जाने वाली सड़क को भी फोर लेन बनाने की योजना है। जबकि हमेशा जाम की स्थिति बने रहने के कारण रामदयालु से अघोरिया बाजार तक एक फ्लाईओवर बनाने की बात सामने आ रही है।

बीते दिन ही इंजीनियर्स की एक टीम और टेंडर लेने वाले जेंसी ने इन सभी जगहों का दौरा किया है। सब कुछ ठीक रहा तो इसे जल्द ही बनाकर तैयार करा लिया जाएगा। जिसको लेकर बिहार सरकार ने विश्व बैंक और एशियाई विकास बैंक से मदद की गुहार लगाई है।

Join Us

Leave a Comment