बिहार को मौसम विभाग की चेतावनी, अगले 48 घंटो में वज्रपात के साथ भारी बारिश की चेतावनी

बिहार में मानसून आने के बाद से ही निरंतर बारिश हो रही है जुलाई के महीने में भी मॉनसून काफी प्रभावी दिख रहा है बिहार में मौसम विज्ञान केंद्र ने अगले 48 घंटों के लिए वज्रपात के साथ भारी बारिश की आशंका जताई है तथा इसको लेकर अलर्ट भी जारी किया है. बिहार के ज्यादातर हिस्सों में निम्न से लेकर भारी बारिश देखी गई है। अब अगले 2 दिनों के लिए पूरे बिहार में वज्रपात और बारिश के लिए अलर्ट जारी किया गया है।

पटना स्थित मौसम विज्ञान केंद्र ने बिहार के कुछ जिलों के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। जिन जिलों के लिए अलर्ट जारी किया गया है उनमें ज्यादातर जिले उत्तर बिहार के हैं। पश्चिम चंपारण और पूर्वी चंपारण के साथ-साथ सीतामढ़ी, मधुबनी, सुपौल, पूर्णिया, दरभंगा, किशनगंज और कटिहार है। इन 10 जिलों में से कुछ जिलों में भारी बारिश की संभावना जताई गई है। बीते दिन राज्य के उत्तरी भाग बीरपुर, तैयबपुर, बगहा में तेज बारिश हुई।

मौसम विभाग ने जो अपडेट जारी किया है उसके अनुसार मानसून अभी काफी सक्रिय है। मौसम विभाग ने बताया कि मानसून की टर्फ लाइन उत्तरप्रदेश, बिहार और बंगाल से होते हुए असम तक जा रही है। साथ ही एक और टर्फ लाइन बनी हुई है जो उत्तर पूर्व बिहार से उड़ीसा तक बनी हुई है। जिसके कारण बिहार के उत्तरी और दक्षिणी पश्चिमी हिस्सो में अभी भी मध्यम से भारी बारिश होने की संभावना है।

Join Us

Leave a Comment