बिहार की अनुष्का ने NTA द्वारा आयोजित NCHM की परीक्षा में देशभर में प्रथम स्थान प्राप्त कर किया टॉप

बेटियां बेहतर प्रदर्शन के मामलों में किसी से कम नहीं, शिक्षा व्यापार हर क्षेत्र में बढ़ चढ़कर हिस्सा ले रही हैं और सफलता भी पा रही हैं। बिहार के जमुई जिले के एक मध्यम परिवार से संबंध रखने वाली अनुष्का प्रियदर्शिनी NCHM की परीक्षा में देशभर में प्रथम स्थान लाकर पूरे बिहार को गौरवान्वित किया है।

नेशनल काउंसिल फॉर होटल मैनेजमेंट एंड कैटरिंग टेक्नोलॉजी (NCHM) की परीक्षा नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) द्वारा आयोजित की जाती है जिसमें अनुष्का ने देश भर में प्रथम स्थान प्राप्त किया है। 800 अंकों की इस परीक्षा में अनुष्का ने 765 अंक प्राप्त कर टॉप किया। इस परीक्षा में उत्तीर्ण कर छात्र छात्राएं सेंट्रल गवर्नमेंट के तहत आने वाले इंडियन होटल मैनेजमेंट कॉलेज में बैचलर ऑफ साइंस इन हॉस्पिटैलिटी एंड होटल एडमिनिस्ट्रेशन कोर्स दाखिला लेते हैं।

अनुष्का प्रियदर्शिनी बिहार के जमुई जिला में स्थित कृष्णपट्टी मोहल्ले के रहने वाली है। अनुष्का का जन्म वर्ष 2005 में हुआ उन्होंने दसवीं तक की अपनी पढ़ाई जमुई से ही की और 12वीं की पढ़ाई रांची स्थित टोरंटो कान्वेंट स्कूल से इसी साल पूरी की। अनुष्का ने 12वीं के परीक्षा में 92 प्रतिशत अंक प्राप्त किया। अनुष्का प्रियदर्शिनी के पिता रविंद्र किशोर सहाय जमुई में आयकर वकील और मां शाश्वती सहाय शिक्षिका हैं।

नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) द्वारा आयोजित NCHM की पात्रता परीक्षा में पूरे देश प्रथम स्थान प्राप्त कर अपने परिवार के साथ साथ पूरे बिहार का मान बढ़ाया है। अनुष्का की बड़ी बहन अनन्या अभी लॉ की पढ़ाई कर रही हैं और अपनी सफलता का श्रेय अपनी बड़ी बहन को दे रही हैं। अनुष्का प्रियदर्शनी की सफलता पर लोग उन्हें और उनके माता-पिता को बधाई दे रहे हैं।

Join Us

Leave a Comment