बिहार का पहला लिफ्ट वाला खूबसूरत ओवरब्रिज बनकर तैयार, इस दिन होगा उद्घाटन

बिहार की राजधानी पटना को एक और तोहफा मिलने जा रहा है। राज्य का पहला लिफ्ट ओवर ब्रिज पूरी तरह बन कर तैयार हो चुका है, इसी महीने की 29 तारीख को ओवरब्रिज का उद्घाटन होने की उम्मीद जताई जा रही हे। अटल पथ पर बना यह फुटओवर ब्रिज देखने में काफी शानदार और आकर्षक दिख रहा है।

अटल पथ पर बना यह ब्रिज साढ़े 6 किलोमीटर लंबा है, इसका निर्माण राज्य विकास प्राधिकरण करवा रही है। इसके साथ ही चार और ब्रिज को बनाया जा रहा है, जिसमें से 2 ब्रिज लगभग बनकर तैयार हो चुका है। राजीव नगर के पास ब्रिज निर्माण का कार्य पूरा कर लिया गया है। दीघा के पास फुटओवर ब्रिज निर्माण कार्य का कार्य किया जा रहा है।

Pic- Zee News

इसकी ब्रिज की खूबियों की बात करें, उम्रदराज और महिलाओं का खासा ख्याल रखते हुए इसके दोनों तरफ लिफ्ट लगाई गई है। लिफ्ट को चलाने व मेंटेनेंस का कार्य करने के लिए यहां एक कर्मचारी को भी तैनात किया जाएगा। बता दें कि फुटओवर ब्रिज का सुपरस्ट्रक्चर 40 मीटर का है, सड़क से जोड़ने के लिए दूसरा सुपरस्ट्रक्चर बनाया गया है, जो कि 38 मीटर लंबा है।

379 करोड़ की लागत से अटल पथ के ऊपर बने इस फुट ओवर ब्रिज का निर्माण किया गया है। अटल पथ श राजधानी के आर ब्लॉक से होकर दीघा तक जाएगी। फुटओवर ब्रिज देखने में भी काफी शानदार और आकर्षक दिख रहा है। इसी महीने की अंतिम सप्ताह तक सूबे के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार इसका उद्घाटन कर सकते हैं। जिसके बाद आम लोगों के लिए खोल दिया जाएगा।

Join Us

Leave a Comment