पटना में 15 हजार करोड़ की लागत से रिंग रोड का निर्माण अगले महीने से होगा शुरू, देखे पूरा रूट

राजधानी पटना को एक और बड़ी सौगात मिलने जा रही है। पटना रिंग रोड का निर्माण को लेकर कवायद शुरू हो चुकी है, 1 महीने के अंदर इसके निर्माण की प्रक्रिया शुरू हो जाएगी। काम को दो चरणों में किया जाएगा, इसके लिए विभिन्न–विभिन्न पैकेज में काम को किया जाना है। आज हुई समीक्षा बैठक में पथ निर्माण मंत्री मंगल पांडे ने बातें कहीं।

बता दें कि पटना रिंग रोड के निर्माण में बिहटा इंटरनेशनल एयरपोर्ट के निकट कन्हौली, नौबतपुर, डुमरी, बेलदारीचक, रामनगर, सारण के सबलपुर, वैशाली के बिदुपुर होते हुए, नयागांव, दिघवारा के रास्ते सड़क कन्हौली आकर मिलेगी। भूमि अधिकरण का भी काम तेजी से किया जा रहा है।

बता दें कि रिंग रोड के निर्माण को लेकर 70 किलोमीटर तक के भूमि अधिग्रहण का काम पूरा कर लिया गया है। शेष भूमि अधिग्रहण का काम युद्धस्तर पर किया जा रहा है। बता दें कि 15 हजार करोड़ रुपए के लागत से इसको बनाया जाना है। इस योजना के तहत फोरलेन और सिक्स लेन सड़क को बनाया जाएगा। गंगा नदी के ऊपर भी दो पुल को बनाया जाएगा।

पथ परिवहन को लेकर सूबे की सरकार शानदार काम कर रही है। बीते दिन ही राजधानी के एलिवेटेड रोड को लेकर सीएम नीतीश कुमार ने कारगिल चौक पर इसका लोकार्पण किया था। डबल एलिवेटेड रोड को पटना के गांधी मैदान से पटना यूनिवर्सिटी, एनआईटी मोड़ तक बनाया जाएगा। इसके बनने से जाम की समस्या से पूरी तरह मुक्ति मिल जाएगी। इसकी लंबाई 2 किलो 200 मीटर होगी।

Join Us

Leave a Comment