चिराग पासवान के लिए समर्थक की दीवानगी, चिराग और रामविलास पासवान ने नाम छपवा दिया कार्ड

क्षेत्र लोग कुछ नया कर लोगों का ध्यान अपनी ओर आकर्षित करने का प्रयास करते हैं, इसी तरह के कुछ प्रवृत्ति राजनीतिक गलियारों में देखने को मिल रही है आए दिन लोग अपने प्रिय नेता का फोटो कार्ड पर छपवा कर उनके लिए समर्थन जाहिर करते हैं. इस बार ऐसा ही एक मामला सिवान के मोहम्मदपुर से आया है जिसमें विद्यार्थी पासवान नाम के व्यक्ति ने अपने प्रिय नेता का फोटो शादी के कार्ड पर छपवा कर अपने नेता के प्रति प्यार और समर्थन जाहिर किया है.

चिराग पासवान और उनकी पार्टी इन दिनों अपने ही पार्टी पर दावेदारी को लेकर चर्चा में हैं इसी बीच लोजपा के एक समर्थक ने उनके नाम से शादी के कार्ड छपवा दिए हैं. 15 जुलाई को शादी सीवान जिले के विद्यार्थी पासवान के बेटे की है, विद्यार्थी पासवान के परिवार ने इस शादी के कार्ड के मुख्य पृष्ठ पर दिवंगत रामविलास पासवान और चिराग पासवान की तस्वीर छपवा रखी है। कार्ड के सबसे ऊपर बिहार फर्स्ट बिहार फर्स्ट का नारा दिया है उसके अगले लाइन में लिखा है। ‘वो लड़ रहे हैं हम पर राज करने के लिए हम लड़ रहे हैं बिहार का नाज करने के लिए’। साथ ही ‘रामविलास पासवान के अमर रहने’ लिखा है। कार्ड को देखकर यह स्पष्ट है की दिवंगत रामविलास पासवान और चिराग पासवान के समर्थक में उनके प्रति दिवानगी को दिखाया है। 15 जुलाई को अनुपम और अमृता की शादी है, जिनके कार्ड पर दिवंगत रामविलास पासवान और चिराग पासवान छाए हुए हैं।

आपको बता दें अपने नेता के लिए इस तरह का समर्थन कोई नई बात नहीं है। सबसे पहले राजद के सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव शादी के कार्ड में नजर आए थे। जब एक समर्थक ने उनकी तस्वीरें शादी के कार्ड पर छपवा कर उनसे संबंधित नारे लिखवाए थे। इसी के बाद से इस तरह के शादी के कार्ड छपवाने का प्रचलन तेजी से चल रहा है। दूसरी बार एक समर्थक के कार्ड पर जाप सुप्रीमो पप्पू यादव नजर आ चुके है। अब तीसरी बार चिराग पासवान और रामविलास पासवान अपने समर्थक के शादी के कार्ड पर दिख रहे हैं।

Join Us

Leave a Comment