अपने बिहार की IPS बेटी ऐसी है की खूबसूरती में Heroines को भी पीछे छोड़ दे

देश की सबसे प्रतिष्ठित परीक्षा सिविल सर्विसेज 2019 का परिणाम जारी हुआ था। इस दौरान एक नाम की खूब वाहवाही हो रही थी। खुबसूरती में बॉलीवुड अभिनेत्री को भी मात देने वाली बिहार कैडर की IPS अधिकारी नवजोत सिम्मी ने यूपीएससी के जारी परिणाम में 735वीं रैंक हासिल किया था।

नवजोत सिमी पंजाब के गुरुदासपुर से बिलॉन्ग करती है। अपनी काबिलियत और कार्य क्षमता के साथ हमेशा अपने खूबसूरती को लेकर भी सुर्खियों में रहती है। शुरुआत की पढ़ाई गांव से ही करने के बाद नवजोत ने डॉक्टरी के तरफ रूख किया। बाबा जसवंत सिंह डेंटल कॉलेज, अस्पताल और अनुसंधान संस्थान, लुधियाना से डेंटल सर्जरी (बीडीएस) में बैचलर की डिग्री हासिल की।

फिर सिविल सर्विसेज कि तैयारियों के लिए दिल्ली का रुख किया, जहां उन्होंने वाजी राज कोचिंग से अपनी तैयारी शुरू की। दूसरे प्रयास में ही 735 वीं रैंक हासिल कर आईपीएस अधिकारी बनने का गौरव प्राप्त था।

सिम्मी नवजोत वाहवाही इसलिए भी होती रहती है, कि उन्होंने पिछले साल ही 14 फरवरी वैलेंटाइन डे के दिन ही हावड़ा में आईएएस तुषार से लव मैरिज शादी की थी। तुषार भी पंजाब से ही बिलॉन्ग करते हैं। सोशल साइट्स पर इनके चाहने वालों की तादाद लाखों की संख्या में है। जो नवजोत सिम्मी की खूबसूरती की तारीफ में कसीदे पढ़ते रहते हैं।

Join Us

Leave a Comment