एक IPS अधिकारी जो स्वैच्छिक सेवानिवृत्ति लेकर बाकी का जीवन कृष्ण भक्ति में बिताना चाहती हैं

भारतीय अरोड़ा हरियाणा के डर से 1998 बैच की आईपीएस अधिकारी है. वो पहले 2009 में अम्बाला की एसपी व 2011 में जीआरपी की एसपी रह चुकी हैं. देश को अपनी सेवा देने के क्रम में कई बड़े मामलों को सुलझाने और जांच में उनकी महत्वपूर्ण भूमिका रही है. अंबाला रेंज की आईजी भारती अरोड़ा सेक्सी सेवानिवृत्ति (वीआरएस) लेना चाहती हैं जिसके लिए उन्होंने आवेदन किया है अब बाकी का जीवन कृष्‍ण भक्ति करते हुए बिताना चाहती हैं.

भारती अरोड़ा का जन्म 1971 को हुआ था, भारती अरोड़ा 1998 बैच के हरियाणा कैडर के आईपीएस अधिकारी बनी, नियमानुसार भारतीय अरोड़ा 2031 में सेवानिवृत्त होंगी. पर उन्होंने 10 साल पहले ही उन्होंने स्वैच्छिक सेवानिवृत्ति (वीआरएस) के लिए आवेदन किया है.

फ़ाइल फ़ोटो

भारती अरोड़ा हरियाणा की पहली महिला पुलिस अधिकारी हैं जिन्‍होंने स्वैच्छिक सेवानिवृत्ति (वीआरएस) के लिए आवेदन किया है. आवेदन में उन्‍होंने सरकार से तीन महीने के नोटिस पीरियड से भी छूट देने की आग्रह की है. उनके वीआरएस के आवेदन पर अब तक कोई फैसला नहीं लिया गया है. बताया जा रहा है कि कई वरिष्‍ठ अधिकारी उनको समझाने का प्रयास कर रहे है कि वो सेवानिवृत्ति न ले.

रिटायरमेंट से पहले वीआरएस

नियमतः भारती अरोड़ा का 2031 में सेवानिवृत्त होंगी पर सेवानिवृत्ति से 10 साल पहले ही स्वैच्छिक सेवानिवृत्ति (वीआरएस) लेना चाहती हैं. उन्‍होंने बीते 24 जुलाई को इस संदर्भ में डीजीपी को पत्र भेजा है. उनका कहना है कि पुलिस सेवा उनके लिए गर्व और जूनून रही है. उन्होंने आगे कहा कि अब आगे का जिंदगी धार्मिक तरीके से बिताना चाहती हैं. वह चैतन्‍य महाप्रभु, कबीरदास और मीराबाई की तरह भगवान श्रीकृष्‍ण की साधना करना चाहती हैं. भारती अरोड़ा की पति विकास अरोड़ा भी हरियाणा कैडर से आईपीएस अधिकारी हैं.

Join Us

Leave a Comment