आखिर अपनी दाढ़ी क्यों बढ़ाए चले जा रहे हैं PM नरेंद्र मोदी, सामने आई वजह, जानें

भारत के PM नरेंद्र मोदी की दाढ़ी कुछ दिनों से सोशल मीडिया पर तो चर्चा का विषय है ही, साथ ही यह राजनितिक सूरमाओं में भी सुर्खियाँ बिटोरे हुए है। हर कोई यह जानना चाह रहा है कि, आखिर PM मोदी अपनी दाढ़ी इतनी क्यों बढ़ा रहे हैं? जैसा कि, PM मोदी ने लॉकडाउन के बाद से ही अपना लुक बदल लिया है और वह लगातार अपने लुक को लेकर चर्चा में भी बने हुए हैं। ऐसे में आज आपको बताने जा रहे है कि आखिर PM मोदी का लुक इतना कैसा बदल गया?

दरअसल PM मोदी की दाढ़ी को लेकर हर कोई अलग-अलग मुद्दा बना रहा है। एक मुद्दा यह भी है कि देश में फैली महामा री के चलते PM मोदी किसी व्यक्ति को भी अपने पास नहीं आने देना चाहते हैं। इतना ही नहीं बल्कि हर रोज की मुलाकात वह 6 Feet की दूरी पर ही करते हैं। साथ ही कहा जा रहा है कि, न सिर्फ दूर के लोग बल्कि उनके क़रीब के लोग भी उनसे नहीं मिल सकते।

साथ ही खबर है कि, PM नरेंद्र मोदी के सबसे करीबी मित्र गृह मंत्री अमित शाह और प्रधान सचिव पी. के. मिश्रा या कोई भी उच्च अधिकारी उनके नजदीक नहीं जा सकता। बस इतना ही नहीं बल्कि प्रधानमंत्री के सरकारी गृह पर काम करने वाले लोग भी उनसे दूर ही रहते हैं। यह सारे स्टाफ दूर रहकर ही अपना सारा कार्य निपटा रहे हैं। साथ ही PM मोदी की सुरक्षा में रहने वाले SPG को भी करीब 6 Feet की दूरी वाला नया सुरक्षा नियम बनाना पड़ा।

साथ ही बात की जाए PM मोदी की दाढ़ी की तो दाढ़ी छोटी करवाने के लिए किसी नाई की जरुरत होगी और किसी भी नए आदमी को अपने पास आने देना मतलब संक्र मण को अपने पास निमंत्रण देना। ऐसी स्थिति में PM मोदी का मानना है कि दाढ़ी बढ़ती है तो बढ़ने दीजिए और दूर रहकर ही अपना काम करना सही है। वहीं कुछ लोगों का मानना है कि, दाढ़ी बढ़ाने के पीछे मोदी जी का कोई देवीय सहायता है और उन्होंने यह मनौती ली है कि जब तक महा मारी देश से दूर नहीं चली जाती है वह अपनी दाढ़ी नहीं कटवाएँगे।

आपको जानकारी हेतु बता दें कि, अभी तक मोदी जी के दाढ़ी बढ़ाने की वजह के बारे में कोई सटीक जानकारी सामने नहीं आई है। पिछले कुछ महीनों में उनकी दाढ़ी और ज्यादा बढ़ चुकी है। ऐसे में लोग तरह-तरह के व्यंग्य और तर्क कर रहे हैं। कई लोग PM की दाढ़ी को रविन्द्रनाथ टैगोर से जोड़कर देखते हैं तो कुछ लोग इस पर भरपूर व्यंग्य भी करते नजर आते हैं।

Join Us

Leave a Comment