सरकारी नौकरी पाने का शानदार मौका, इन पदों में निकली है भर्तियाँ, जल्दी करें आवेदन

सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे युवाओं के लिए एक खुशखबरी है। केंद्र सरकार और राज्य सरकार ने भी इसके लिए विभिन्न पदों में रिक्तियां निकाली हैं।

इलाहाबाद हाईकोर्ट में लिपिक की भर्ती।

इलाहाबाद हाई कोर्ट में विधि लिपिक (प्रशिक्षु) के पदों पर भर्ती निकाली गई है। देश के किसी भी कॉलेज या मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से लॉ में डिग्री किए हुए व्यक्ति इसका आवेदन कर सकते हैं। आवेदन उन्हीं के स्वीकार किए जाएंगे, जिन्होंने अभी तक अधिवक्ता के रूप में प्रैक्टिस नहीं किया है। योगी उम्मीदवार इलाहाबाद उच्च न्यायालय की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर आवेदन कर सकते हैं।

फायर मैन के पदों के लिए भी भर्तियां निकाली गई है। इसके लिए आवेदक को 12 वीं पास होना अनिवार्य है। वहीं साथ में छह माह की बेसिक एलिमेंट्री फायरमैन ट्रेनिंग का प्रमाण पत्र भी होना चाहिए। वहीं असिस्टेंट फायर ऑफिसर के लिए भर्तियां निकाली गई है, इसके लिए आवेदक को किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से किसी भी संकाय में स्नातक होना जरूरी है। इच्छुक उम्मीदवार राजस्थान सबोर्डिनेट सर्विस सिलेक्शन बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर आवेदन कर सकते हैं, आवेदन प्रक्रिया 18 अगस्त यानी कल से शुरू होगी।

Lahab

वहीं मेडिकल सुपरिटेंडेंट और सीनियर मेडिकल ऑफिसर के पदों की भर्ती के लिए हिंदुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमिटेड ने भर्तियां निकाली है। इसकी सूचना जारी कर दी गई है। आवेदन प्रक्रिया बीते दिन से ही शुरू हो चुकी है। अधिकारिक वेबसाइट सारी डिटेल देख इच्छुक उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं। बता दें कि आवेदन की अंतिम तिथि 4 सितंबर 2021 है।

Join Us

Leave a Comment