राजधानी पटना में मात्र 15 रुपये में राजेंद्र नगर टर्मिनल, गांधी मैदान सहित इन इलाकों में मिलेगा भरपेट खाना, देखे मेनू

राजधानी पटना में एक शानदार पहल की शुरुआत होने जा रही है। आज के युग में जहां महंगाई अपने सारे रिकॉर्ड को तोड़ रहा है, वैसे समय में लोग 15 रूपए में भरपेट भोजन कर सकेंगे। राजधानी पटना के 20 जगहों पर महापौर सीता साहू ने इसकी शुरुआत की है। दिहारी मजदूर करने वाले, रिक्शा चालक व जरूरतमंद लोगों को कम कीमत में बेहतर क्वालिटी का भोजन मिल सकेगा, जिससे उनके रोजाना होने वाले खर्च में भी राहत आएगी।

मेयर सीता साहू ने इस पहल की शुरुआत करते हुए कही, इस पहल से जहां लोगों का स्वास्थ्य ठीक रहेगा, वहीं उनके खर्च में भी बचत आएगी। निगम ने 20 जगहों पर यह व्यवस्था की है, जिसमें पटना निगम के मौर्य लोक कंपलेक्स, राजेंद्र नगर टर्मिनल, बस स्टैंड के पास से इसकी शुरुआत हो गई है। इन स्थानों का चयन भामाशाह फौंडेशन ने किया है, गांधी मैदान के पास स्थित कारगिल चौक के पास भी लोग 15 रूपए में भरपेट भोजन कर सकेंगे। इसका उद्घाटन बीते दिन ही सीता साहू ने किया।

राजधानी पटना में इस तरह के पहल की शुरुआत पहले भी हो चुकी है। कुछ दिनों पहले ही राजधानी के गायघाट में निर्धन लोगों के लिए बने रैन बसेरा में इस व्यवस्था की शुरुआत की गई थी। यहां भी 15 रूपए में भामाशाह फाउंडेशन के द्वारा भरपेट भोजन दिया जा रहा है।

बता दें कि 15 रुपए में मिलने वाले भोजन में दिन में चावल, दाल, भुजिया के साथ अचार दिया जाता है। वहीं रात के मिलने वाले खाने में इतने ही रुपए में 5 रोटी के साथ दाल, सब्जी भुजिया और अचार दिया जाता है। इस पहल की उद्घाटन महापौर सीता साहू ने की। साथ में भामाशाह फाउंडेशन के संयोजक विजय कुमार भी मौजूद रहें।

Join Us

Leave a Comment