बिहार: विश्वस्तरीय का बनेगा मोतिहारी रेलवे स्टेशन, उपलब्ध होंगी शॉपिंग मॉल, Wi-Fi जैसी सुविधाएं

बिहार के मोतिहारी को एक नई सौगात मिलने जा रही है,जिससे मोतिहारी स्टेशन की खुबसूरती में चार चांद लग जाएगी।बापूधाम मोतिहारी के स्टेशन की पूर्ण विकास की लेकर मंजूरी मिल गई है, जिसकी सूचना भी जारी कर दी गई है। बहुत जल्द RLD अपने टीम के साथ बापूधाम मोतिहारी स्टेशन के निरीक्षण के लिए आएगी।

इस योजना के तहत बापूधाम मोतिहारी स्टेशन को अंतराष्ट्रीय रेलवे स्टेशन बनाया जाएगा। जिसको लेकर रेलवे बोर्ड ने अपनी सहमति दे दी है। भारत के तीन स्टेशनों को इस योजना के तहत पूर्ण विकास कर इंटरनेशनल स्टैंडर्ड का रेलवे स्टेशन बनाया जाएगा। बता दें कि इस लिस्ट में पहले पायदान पर बापूधाम मोतिहारी का नाम शामिल है।

नवनिर्मित रेलवे स्टेशन में लोगों को काफी सुविधा होगी और यह बहुमंजिला इमारत की तरह काफी भव्य और खुबसूरत दिखेगा। स्टेशन के रेलवे कॉलोनी को हटाकर मल्टी स्टोरी विल्डिंग को बनाया जाएगा। इसके अंदर शॉपिंग मॉल खोले जाएंगे।अंतरराष्ट्रीय स्तर के यात्री सुविधाओं को बहाल किया जाएगा। इसमें पार्किंग एरिया से लेकर टिकट काउंटर तक को आधुनिक तकनीकों से बनाया जाएगा।

बता दें कि भारतीय रेलवे ने कुल 3 स्टेशन को अंतरराष्ट्रीय स्तर के स्टेशन बनाने का निर्णय लिया है, जिसमें बापूधाम मोतिहारी के साथ ही उड़ीसा की राजधानी भुवनेश्वर और गुजरात के सोमनाथ रेलवे स्टेशन को शामिल किया गया है। इससे पहले भोपाल से सटे मध्यप्रदेश के हबीबगंज को अंतरराष्ट्रीय स्तर का रेलवे स्टेशन बनाया जा चुका है।

Join Us

Leave a Comment