बिहार के साकिबुल पर फिदा हुए सचिन, डेब्यू मैच में तिहरा शतक जड़ने पर दी बधाई

रणजी ट्रॉफी के डेब्यू मुकाबले में बिहार के साकिबुल की बेहतरीन बल्लेबाजी ने सभी को अपना मुरीद बना दिया है। डेब्यू मैच में तिहरा शतक जड़कर वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाने वाले बिहार के इस युवा बल्लेबाज को सार्वकालिक दिग्गज सचिन तेंदुलकर ने बधाई दी है।

सचिन तेंदुलकर ने ट्वीट कर साकिबुल को असाधारण प्रदर्शन के लिए बधाई दी है। उन्होंने कैप्शन में लिखा है कि साकिबुल गनी को उनके डेब्यू रणजी ट्रॉफी मैच में ठोस प्रदर्शन के लिए बधाई। इसे जारी रखें। वहीं, बिहार के नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव और उद्योग मंत्री सैयद शहनवाज हुसैन ने सकीबुल को बधाई दी है।

बता दें कि रणजी ट्रॉफी सीजन 2021-22 के दूसरे ही दिन बिहार के साकिबुल गनी ने तिहरा शतक जड़कर इतिहास रच दिया। वह ऐसा करने वाले विश्व के इकलौते खिलाड़ी बन गए हैं। साकिबुल ने जाधपुर यूनिवर्सिटी (कोलकाता) के कैंपस में मिजोरम के खिलाफ 405 गेंदों में रिकॉर्ड 341 रन बनाए। इस दौरान उन्होंने 56 चौके और दो छक्के लगाए। चौथे विकेट के लिए साकिबुल ने बाबुल कुमार के साथ रिकॉर्ड 500 रनों से ज्यादा की साझेदारी की।

22 साल के साकिबुल बिहार के मोतिहारी जिले के हैं। वे ऑलराउंडर हैं। पिता ने बताया कि 8 साल के उम्र से ही साकिबुल क्रिकेट में भविष्य में आजामा रहे हैं। सीके नायडू ट्रॉफी और विजय हजारे ट्रॉफी में खेलते हुए उन्होंने बेहतरीन प्रदर्शन किया है। परिवार वाले को पूरी उम्मीद थी कि उनका चयन रणजी ट्रॉफी में होगा। साकिबुल के इस कामयाबी से खेल प्रेमियों और जिले के लोगों में जश्न का माहौल है।

Join Us

Leave a Comment