बिहार के वैभव विशाल बने जेईई मेन-3 के रिजल्ट में ऑल इंडिया टॉपर, 17 बच्चों को 100 परसेंटाइल

नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) ने जेईई मेन थर्ड सेशन 2021 का रिजल्ट शुक्रवार देर रात जारी कर दिया। जेईई मेन की परीक्षा में 17 परीक्षार्थियों को 100 परसेंटाइल प्राप्त हुआ है। जिसमे बिहार से वैभव विशाल, उत्तर प्रदेश से पी. अग्रवाल तथा अमैया सिंघल, कर्नाटक से गौरब दास, तेलंगाना से पोलू लक्ष्मी, साई लोकेश रेड्‌डी, मधुर आदर्श रेड्‌डी, वी वेंकटा आंध्र प्रदेश से कर्णम लोकेश, डीवी पनीश, पीवी शिवा, केआर नायडू, दिल्ली के रुचिर बंसल, प्रवर कटारिया, हरियाणा से हर्ष, अनमोल और राजस्थान के अंशुल वर्मा का नाम शामिल है। यह परीक्षा पहले अप्रैल 2021 में होनी थी जिसे कोरोना की दूसरी लहर के प्रभाव के कारण इसे स्थगित कर दिया गया था।

अभ्यर्थियों के पास जेईई मेन के चौथे चरण यानी मई 2021 में शामिल होने का मौका है। मेन मई 2021 का आयोजन 26, 27, 31 अगस्त और 1 से 2 सितंबर तक आयोजित होगा। जेईई मेन फरवरी-मार्च अप्रैल व मई के स्कोर के आधार पर एनटीए रैंक लिस्ट जारी करेगा। बेहतर प्रदर्शन करनेवाले को एडवांस की परीक्षा में बैठने का मौका मिलेगा। मई काे पोर्टल ओपन होगा। जिन्होंने आवेदन नहीं किया हैं उनके पास आवेदन का मौका होगा।

जेईई मेन की परीक्षा कुल 13 भाषाओं में हुई थी परीक्षा और 5 अगस्त को आंसर की जारी करने के बाद शुक्रवार को तीसरे सत्र का परिणाम भी जारी कर दिए हैं। जेईई मेन की परीक्षा 20 से 27 जुलाई को 334 शहरों के 915 सेंटर पर आयोजित की गई थी। एनटीए की वेबसाइट http://jeemain.nta.nic.in पर परिणाम देखा जा सकता है।

Join Us

Leave a Comment