बिहार की बहनों को परिवहन विभाग ने दिया रक्षाबंधन गिफ्ट, राखी पर सिटी बस सेवाएं रहेंगी नि:शुल्क

बिहार की बहनों को राज्य परिवहन विभाग ने रक्षाबंधन का एडवांस गिफ्ट दे दिया है। राज्य परिवहन विभाग ने घोषणा की है कि रक्षाबंधन यानी 22 अगस्त को महिलाएं सिटी बस सेवा का निशुल्क उपयोग कर सकेंगी। साथ ही बिहार की परिवहन मंत्री शीला कुमारी ने बताया कहा कि महिलाएं बिना संकोच के सिटी बस सेवा का उपयोग करने के लिए प्रोत्साहित करने के लिए विशेष सुविधा प्रदान की जाएगी।

रक्षाबंधन पर बहनों के लिए निशुल्क बस सेवा

राज्य परिवहन सचिव संजय कुमार अग्रवाल ने जानकारी देते हुए बताया कि ‘रक्षाबंधन के अवसर पर महिलाएं और लड़कियां बिना कोई किराया दिए बसों से यात्रा कर सकती हैं।’ इसके अलावा बिहार राज्य सड़क परिवहन निगम के प्रशासक श्याम किशोर के अनुसार, सभी सिटी बसों में महिलाओं के लिए 65 फ़ीसदी सीट आरक्षित है और सुरक्षा को मध्य नजर रखते हुए सीसीटीवी कैमरे लगाए गए हैं ताकि यात्रा के दौरान महिलाएं सुरक्षित महसूस करें।

बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों में राखी पहुंचाएंगे डाकिया

रक्षाबंधन के अवसर पर डाक विभाग देश के दूरदराज के हिस्सों में भी भाइयों को राखी पहुंचाने के लिए एक विशेष अभियान चलाया है। अब बिहार के बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों में भाइयों तक राखी पहुंचाएंगे डाकिया, पटना स्थित जनरल पोस्ट ऑफिस में बुधवार को आयोजित हुए एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान बिहार सर्कल के मुख्य पोस्टमास्टर जनरल कर्नल जलेश्वर कन्हार ने कहा कि जलरोधक राखी लिफाफे की उपलब्धता के बारे में जानकारी दें।

नाव से भी पहुंचेंगी राखियां

मुख्य पोस्टमास्टर जनरल कर्नल जलेश्वर कन्हार ने कहा कि ‘यह सुनिश्चित करने के लिए, कि सभी राखियां समय पर वितरित की जाती हैं, हमारे कर्मचारी रात में और यहां तक कि छुट्टियों पर भी काम करेंगे।’ उन्होंने बताया कि देश की सुरक्षा में सीमा पर खड़े भारतीय सैनिकों को राखी पहुंचाने के लिए विशेष लेटर बॉक्स का इस्तेमाल किया जाएगा। पूर्वी क्षेत्र के पोस्टमास्टर जनरल अदनान अहमद ने कहा कि डाकिया बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों में पत्र और राखी पहुंचाने के नाव को उपयोग में लिया जाएगा।

Join Us

Leave a Comment