बिहार की पहली 8 लेन सड़क लगभग बनकर तैयार, जाने सवारियों का कब से होगा परिचालन

राज्य की राजधानी पटना को एक और बड़ा तोहफा मिलने जा रहा है। पटना में बन राजे राज्य का पहला 8 लेन सड़क का काम लगभग–लगभग 90% काम पूरा किया जा चुका है संभावना जताई जा रही है कि बात क्या बचा हुआ काम पूरा कर इसे अगले साल तक शुरू कर दिया जाएगा। बिहार की पहली आठ लेन सड़क होगी।

बता दें कि राज्य के पहला 8 लेन सड़क राजधानी पटना के सगुना मोड़ से दानापुर रेलवे स्टेशन तक बनाई जाएगी। इसका काम पूरा होने के कगार पर है, अतिक्रमण को हटाने में आ रही बाधा के चलते इसका काम रुका हुआ है। जिसको जल्द ही पूरा कर लिया जाएगा। प्रशासन और अधिकारियों ने इसके लिए पहल तेज कर दी है।

8 लेन सड़क के बनने से राजधानी से बिहटा, आरा, कोईलवर, सासाराम, भभुआ जाने वाले लोगों को काफी सुविधा होगी। जाम की स्थिति सभी लोगों को निजात मिलेगा। पटना से बिहटा की यात्रा आधे घंटे में हो सकेगी। बन रहे 8 लेन सड़क को एलिवेटेड रोड से जोड़ा जाएगा। हाजीपुर दीघा के रास्ते पटना एयरपोर्ट जाने वाले यात्रियों को भी सुविधा होगी।

पथ निर्माण विभाग के अधिकारी बताते हैं, कि आठ लेन सड़क का काम कब का पूरा कर लिया होता। रास्ते में तीन मंदिर है, जिसको दुसरे जगह स्थानांतरण करने में स्थानीय लोग और प्रशासन की सहमति नहीं बन रही है, जिसके चलते विलंब हो रहा है। इसके निर्माण पूरा कराए जाने को लेकर सरकार की ओर से समय का विस्तार भी किया गया है, अब जल्द ही इसको तैयार करा लिया जाएगा। जिसका शुभारंभ अगले साल तक मुख्यमंत्री नीतीश कुमार कर सकते हैं।

Join Us

Leave a Comment