बाढ़ से घिरे स्कूल में छाती भर पानी में बिहार के लोगों ने फहराया तिरंगा, यह है मुल्क की खुबसूरती

कल संपूर्ण भारत 75वां स्वतंत्रता दिवस को हर्षोल्लास से मना रहा था। भारत में भारत के लोगों के प्रति जो उमंग और उत्साह होता है, उसका वर्णन शायद ही शब्दों में किया जा सके। बच्चे से लेकर बूढ़े नौजवान तक बड़े ही उत्साह के साथ इस दिन को खास बनाने में कोई कसर नहीं छोड़ते हैं। चाहे साईकिल हो या मोटरसाइकिल तिरंगा के झंडे से सुसज्जित या बच्चों के हाथ में तिरंगा का वह बैज देश के प्रति प्यार और उमंग को दर्शाता है। यहीं अपने मुल्क की खूबसूरती है।

वायरल वीडियो बिहार के मुंगेर का है। जो मुल्क की खुबसूरती को बयां करता है। जिले में सुंदरपुर हाई स्कूल कैम्पस में स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर कमर तक पानी होने के बावजूद लोगों के जोश और उत्साह में किसी तरह की कोई कमी नहीं देखने को मिली। लोगों ने विद्यालय के परिसर में शान से तिरंगा फहराया । बाढ़ के बाबजूद स्थानीय लोगों और स्कूल प्रबंधन के द्वारा पानी में ही खड़े होकर झंडातोलन किया।

कोरोना के प्रभाव के बावजूद लोगों में किसी तरह की उत्साह और उमंग में कोई कमी नजर नहीं आ रही थी। उधर प्रधानमंत्री मोदी ने भी लाल किले के प्राचीर किले से 8वीं बार तिरंगा फहरकर देश को संबोधित किया। उधर सीएम नीतीश ने पटना के गांधी मैदान में झंडा तोलन करने के बाद कई नई सौगात दी। 75वें स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर सीएम नीतीश ने बिहारवासियों के लिए अपना पिटारा खोल दिया। प्रदेशवासियों के विकास के लिए एक के बाद एक कई महत्वपूर्ण घोषणाएं की।

Join Us

Leave a Comment