पटना से नेपाल जाना हुआ और भी आसान, रेलवे ने किया नियमों में बदलाव।

पटना से नेपाल की सफर करने वाले यात्रियों और पर्यटकों के लिए अच्छी खबर सामने आई है। डायरेक्ट दानापुर (पटना) से रक्सौल के ट्रेन पटरी पर दौड़ती नजर आएगी। हाजीपुर से चलने वाली रक्सौल सवारी गाड़ी को भारतीय रेलवे ने दानापुर से चलाने का फैसला लिया है। इस फैसले से लोगों को काफी सुविधा होगी।

भारतीय रेलवे ने बीते सप्ताह ही, इस ट्रेन को हाजीपुर से ना चलाकर पाटलिपुत्र से चलाने का फैसला लिया था। खबर के मुताबिक पूर्व मध्य रेल रेलवे ने इस ट्रेन का परिचालन दानापुर से रक्सौल के लिए किया है। बता दें कि यह ट्रेन रक्सौल, सीतामढ़ी से मुजफ्फरपुर होते हुए हाजीपुर के रास्ते दानापुर तक जाएगी।

ट्रेन दानापुर से दोपहर 3 बजकर 15 मिनट पर खुलेगी और रात के 11 बजकर 40 मिनट तक रक्सौल पहुंचेगी। इस ट्रेन के चलने से पटना से नेपाल जाने वाले लोगों को काफी राहत मिलेगी। पटना से और अन्य राज्य से आए पर्यटक नेपाल के खूबसूरत प्राकृतिक का दीदार करने के लिए बड़ी तादाद में जाते रहते हैं।

इससे पहले भी नेपाल जाने के लिए बिहार परिवहन निगम ने पटना के बांकीपुर बस स्टैंड से नेपाल के लिए एसी बस की सुविधा प्रदान की हुई है। बस रोजाना पटना से नेपाल तक का सफर तय करती है। यह बस पटना, हाजीपुर, मुजफ्फरपुर होते हुए नेपाल तक जाती है।

Join Us

Leave a Comment