पटना मेट्रो में नौकरी का मौका, इतने पदों पर होगी बहाली, पटना मेट्रो (PMRCL) ने तय किया वेतन, बहाली की तैयारी शुरू

राजधानी पटना में मेट्रो निर्माणाधीन है पर कर्मचारियों की आवश्यकता को देखते हुए पटना मेट्रो ने बहाली प्रक्रिया शुरू करने के लिए तैयारी में जुट गया है। पटना मेट्रो रेल कार्पोरेशन लिमिटेड (PMRCL) की ओर से कर्मचारियों को नियुक्त करने के लिए निविदा जारी की गई है। इसके बाद जल्द ही एजेंसी द्वारा 22 पदों के लिए जल्द ही बहाली प्रक्रिया शुरू की जाएगी।

पटना मेट्रो को सेवा में लाने के लिए काम तेजी से चल रहा है। जिसे मध्य नजर रखते हुए कर्मचारियों की बहाली प्रक्रिया शुरू की जाएगी। पटना मेट्रो में नौकरी के लिए इच्छुक लोगों का इंतजार जल्द ही खत्म होने वाला है। पटना मेट्रो में बहाली की प्रक्रिया एजेंसी के माध्यम से निविदा जारी कर की जाएगी। बहाली प्रक्रिया को पूरा करने के लिए एजेंसी का चयन किया जो पटना मेट्रो के लिए कर्मचारियों की नियुक्ति करेगा।

जिन 22 पदों पर पटना मेट्रो के लिए बहाली की जानी है उनमें एक ड्राफ्ट मैन, दो आईटी एक्जक्यूटिव, चार डाटा एंट्री ऑपरेटर, पांच स्टेनोग्राफर, दस स्पोर्टिंग स्टाफ शामिल हैं। आपको बता दें कि पटना मेट्रो को धरातल पर लाने के लिए निर्माण कार्य जोर-शोर से चल रहा है।

पटना मेट्रो के लिए स्टेशन बनाने का निविदा फाइनल हो चुका है जिसके तहत दिल्ली मेट्रो को रूट पर स्टेशन बनाने का कार्य सौंपा गया है। दिल्ली मेट्रो रेल कॉरपोरेशन लिमिटेड को राजेंद्रनगर, मोइनुउल हक स्टेडियम, पटना विश्वविद्यालय, पीएमसीएच, गांधी मैदान और आकाशवाणी के पास भूमिगत मेट्रो स्टेशन के निर्माण का कार्य दिया गया है इसमें कुल लागत 1951 करोड़ आनी है और 2023 के अंत तक निर्माण पूरा करने का लक्ष्य रखा गया है।

Join Us

Leave a Comment