पटना मेट्रो का ऑफर, पटना मेट्रो के लिए बनाए लोगो और जीते इनाम, जाने पूरी प्रक्रिया

पटना मेट्रो के लिए लोगो(Logo) बनाएं और जीते इनाम, अभी पटना में मेट्रो का काम निर्माणाधीन है. इसी बीच पटना मेट्रो रेल कॉरपोरेशन ने ऑफर किया है जिसके तहत कोई भी पटना मेट्रो के लिए लोगो(Logo) बनाकर इनाम जीत सकता है. इसके लिए प्रतिभागी 27 जुलाई तक भाग ले सकते हैं. पटना मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन ने राज्यवासियों से पटना मेट्रो के के लिए लोगों बनाने और अपनी रचनात्मकता को दिखाने का मौका दिया है.

पटना मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन ने घोषणा की है कि लोगो बनाने के इस प्रतियोगिता में प्रथम विजेता को 50 हजार रुपए, द्वितीय विजेता को 25 हजार और तृतीय विजेता को 11 हजार रुपए नकद दिए जाएंगे. पटना मेट्रो रेल कॉरपोरेशन द्वारा आयोजित इस प्रतियोगिता में प्रतिभागी 27 जुलाई तक कोई भी व्यक्ति भाग ले सकता.

इस प्रतियोगिता लोगो को जेपीजी या पीडीएफ फॉर्मेट में बनाकर पटना रेल कॉरपोरेशन के ईमेल आईडी [email protected] कर भेजना होगा. इस प्रतियोगिता में विजेता का चयन दृष्टि भाव, कलात्मक योग्यता, तकनीकी उत्कृष्टता, मौलिकता रचनात्मकता आदि को ध्यान में रखकर किया जाएगा, लोगो का सरल सादगी भरा होना भी जरूरी है. इस प्रतियोगिता में विजेता का टाइम पटना मेट्रो रेल कॉरपोरेशन का निर्णय अंतिम रूप में मान्य होगा.

पटना मेट्रो लोगो डिजाइन की प्रतियोगिता में सभी नागरिकों को खुली छूट है, इसमें किसी की आयु वर्ग के प्रतिभागी भाग ले सकते हैं प्रत्येक प्रतिभागी को एक ही प्रस्तुति करने की अनुमति होगी। लोगो को पटना मेट्रो रेल कॉरपोरेशन के ईमेल आईडी [email protected] पर भेजते समय इस बात का ध्यान रखें की लोगो(Logo) अटैचमेंट के साथ साथ आपका पूरा नाम, व्यक्तिगत पता, ईमेल आईडी, आधार नंबर, फोन नंबर की प्रविष्टि एकदम सही हो.

लोगों का न्यूनतम आकार 1:1 में और कम से कम 4 इंच गुना 4 इंच होना आवश्यक है लोगों की डेंसिटी कम से कम 300 डीपीआई होनी चाहिए और इसका प्रारूप JPEG और पीडीएफ होना अनिवार्य है। लोगों को डिजिटल प्लेटफॉर्म पर डिजाइन करें ताकि संपादन (Editable) खुले फाइल (Open File) के प्रारूप में हो.

प्रतिभागियों के लोगो डिजाइन में इम्प्रिन्ट या वाटर मार्क नहीं लगाना है. लोगों का कांसेप्ट समझाने के लिए एक छोटा सा विवरण संलग्न करने का भी निर्देश है। लोगों का कोई भी हिस्सा पूर्व प्रयोग में नहीं होना चाहिए. लोगो में कोई भी ऐसा नहीं होना चाहिए जो कॉपीराइट के के अधीन हो ऐसी स्थिति में प्रतिभागी को अयोग्य घोषित कर दिया जाएगा और इसके प्रति पटना मेट्रो रेल कॉरपोरेशन की जिम्मेदारी नहीं होगी.

प्रतियोगिता विजेता का डिजाइन किया हुआ लोगो पटना मेट्रो रेल कॉरपोरेशन लिमिटेड की संपत्ति होगी और पटना मेट्रो रेल कॉरपोरेशन के पास इस लोगो को उपयोग करने का अधिकार होगा. प्रतिभागियों के लिए लोगो बनाकर पटना मेट्रो के ईमेल पर भेजने की अंतिम तारीख 27 जुलाई है इसके बाद का कोई भी मेल मान्य नहीं होगा.

Join Us

Leave a Comment