पटना में UPSC टॉपर शुभम कुमार समेत अन्य 6 टॉपर बताएंगे तैयारी की स्ट्रेटजी, जाने कैसे हो सकते हैं शामिल

भारत की सबसे कठिन प्रतियोगी परीक्षाओं में से एक माने जाने वाली यूपीएससी की परीक्षा में साल 2020 में टॉप करते हुए बिहार का नाम आगे बनाने वाले शुभम कुमार राजधानी पटना के छात्रों को आईएएस की परीक्षा में सफलता हासिल करने के मंत्र को सिखाने वाले हैं। जी हां राजधानी पटना के दरोगा प्रसाद राय सभागार में 17 अक्टूबर को 10:00 बजे से शुभम कुमार के साथ-साथ अन्य 6 टॉपर भी इस परीक्षा की तैयारी कर रहे छात्रों को सफलता के मूल मंत्र की जानकारी देने वाले हैं।

बता दे कि राजधानी पटना के दरोगा प्रसाद राय सभागार में 17 अक्टूबर को एक ओपन सेमिनार का आयोजन किया गया है। इस ओपन सेमिनार में वैसे कोई भी अभ्यर्थी शामिल हो सकते हैं जो आईएएस की परीक्षा की तैयारी कर रहे हैं या फिर करना चाह रहे हैं। इस सेमिनार में यूपीएससी टॉपर शुभम कुमार के साथ साथ सातवां रैंक लाने वाले प्रवीण कुमार, 55 अंक लाने वाले उत्कर्ष कुमार, 226 रैंक लाने वाले आशीष, 431 रैंक लाने वाले अमित रंजन के साथ-साथ 527 रैंक लाने वाले जया स्नेह छात्रों को इस परीक्षा के संदर्भ में टिप्स देंगे।

सिविल सर्विसेज के छात्र इस सेमिनार में भाग लेकर इस परीक्षा की कठिनाइयों और बारीकियों के बारे में यूपीएससी के धुरंधरों से जानकारी प्राप्त करेंगे। इसके साथ साथ यह बताएंगे कि आखिर एक स्टूडेंट को परीक्षा की तैयारी कब से शुरू कर देनी चाहिए। तैयारी का माध्यम क्या हो और वैकल्पिक विषयों का चयन कैसे करें। पढ़ाई के लिए क्या स्ट्रेटेजी अपनाएं और कैसे इन परीक्षाओं में सफलता प्राप्त करें। जानकारी के अनुसार, यह सेमिनार नेशनल एसोसिएशन ऑफ सिविल सर्वेंट्स बिहार एंड झारखंड यानी एनएसीएस की ओर से आयोजित किया जाएगा।

Join Us

Leave a Comment