पटना में बनेगा एक और एलिवेटेड रोड, खर्च होंगे 450 करोड़ रुपए, इस इलाके के लोगों को होगा फायदा

बिहार सरकार इन दिनों राज्य के कोने-कोने में सड़कों के कनेक्टिविटी बेहतर करने की कवायद में जुटी हुई है। राजधानी पटना का पहला एलिवेटेड रोड पहले ही बनकर तैयार हो चुका है। इसके अलावे कई और एलिवेटेड रोड बनाने की तैयारी है। राज्य सरकार राजधानी में 2.9 किलोमीटर लंबे एलिवेटेड बनाने की योजना पर काम कर रही है जिसकी कवायद तेज हो चुकी है। सब कुछ ठीक रहा तो आने वाले समय में शानदार एलिवेटेड रोड बनाने की योजना पर काम शुरू हो जाएगा।

राजधानी का दूसरा एलिवेटेड रोड गंगा पथ में पटना सिटी इलाके में पटना घाट से गोप घाट के बीच बांध पर सड़क के बजाय एलिवेटेड रोड बनाने की योजना है। शहर के नदी गंगा नदी होने के कारण इस योजना पर काम हो रहा है। बता दें कि कुछ दिन पहले ही आईआईटी रुड़की की टीम ने सर्वे किया था। टीम ने 2.9 किलोमीटर लंबे एलिवेटेड रोड बनाने का फैसला लिया था जो कि पटना घाट से गोप घाट के बीच है। तकरीबन 450 करोड़ रुपए की राशि खर्च कर इस एलिवेटेड रोड को बनाया जाएगा।

वहीं राजधानी के गंगा पथ का निर्माण युद्धस्तर पर जारी है। मिली खबर के मुताबिक पहले फेज का निर्माण मार्च तक पूरा करने का लक्ष्य रखा गया है। बता दें कि एएन सिंह संस्था के पास कनेक्टिविटी को बेहतर करने के लिए काम हो रहा है। नदी के साइड में 100 मीटर ब्रीज और इसके बाद 125 मीटर अप्रोच रोड पर काम हो रहा है जो गंगा पथ से अशोक राजपथ को जोड़ेगा। फोरलेन अप्रोच रोड निर्माण के लिए एसटीएस आवास के भाग से 5 मीटर व एन सिन्हा के ओर से 15 मीटर जमीन का अधिग्रहण किया गया है।

Join Us

Leave a Comment