पटना Post Office में नौकरी करने का शानदार मौका, मैट्रिक पास ऐसे करें आवेदन

भारतीय डाक विभाग पटना में रोजगार का सुनहरा अवसर है।भारतीय डाक विभाग में ग्रामीण डाक बीमा और डाक जीवन बीमा के लिए डायरेक्ट एजेंट बनने का अवसर है ।पटना जीपीओ केअंतर्गत सेंट्रल प्रोसेसिंग सेंटर के लिए एजेंटों की जरूरत है। इसके लिए 18 से 50 उम्र वाले आवेदक आवेदन कर सकते हैं। वही शैक्षणिक योगिता की बात करें तो दसवीं पास होना जरूरी है।

इसके संबंध में विस्तार पूर्वक जानकारी के लिए राजधानी पटना जंक्शन के पास स्थित जीपीओ कार्यालय में संपर्क कर सकते हैं। डाक विभाग की योजनाएं बीमा योजनाएं काफी सस्ती है। पिछले कुछ वर्षों में इसका व्यवसाय काफी तेजी से बढ़ा है।

इससे जुड़ने के लिए महिलाएं भी आवेदन कर सकती है। बेरोजगार युवा, अवकाश प्राप्त कर्मचारी या शिक्षक भी एजेंट बन सकते हैं। पटना जीपीओ सेंट्रल के चीफ रासबिहारी राम ने इससे जुड़ी तमाम जानकारियों के लिए इच्छुक उम्मीदवारों को जीपीओ कार्यालय में बुलाया है।

तकरीबन 100 लोगों को बीमा एजेंट बनने का मौका पटना डाक विभाग दे सकती है। इसके लिए चीफ पोस्ट मास्टर पटना जीपीओ के नाम से आवेदन करना है‌ आवेदन की अंतिम तिथि 27 अगस्त है और उसके बाद उम्मीदवारों को इंटरव्यू के लिए बुलाया जाएगा।

Join Us

Leave a Comment