पटना को बड़ी सौगात जल्द तैयार होगा डबल डेकर रोड, सीएम नीतीश ने किया शिलान्यास

राजधानी पटना को बड़ी सौगात मिलने जा रही है। आज सूबे के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने डबल रोड का शिलान्यास किया है। बहुत जल्द सरकार इसे बनाएगी, जिससे पटना के लोगों को भीषण जाम से छुटकारा मिलेगा। बता दें कि जिन जगहों पर जाम की स्थिति बनी रहती है, वहां पर बिहार सरकार की डबल डेकर एलिवेटेड रोड बनाने की योजना है।

एलिवेटेड रोड राजधानी के गांधी मैदान से पटना सिटी तक बनाई जाएगी। इससे जाम की स्थिति से छुटकारा मिलेगा और लोगों को काफी सुविधा होगी। आज ही सीएम नीतीश ने दोपहर में कारगिल चौक से इसका शिलान्यास किया है। यह डबल डेकर एलिवेटेड रोड 2200 मीटर लंबा होगा और इसको बनाने में तकरीबन सारे 450 करोड़ के आसपास लागत आएगी। एलिवेटेड रोड रोड के दोनों और होगी, जिससे अशोक राजपथ पटना यूनिवर्सिटी और गायघाट की तरफ जाने वाले लोगों को काफी सुविधा मिलेगी‌।

बांकीपुर से विधायक और बिहार सरकार में परिवहन मंत्री नितिन नवीन ने इस योजना के बारे में बताते हुए कहा, कि इसकी शुरुआत कारगिल चौक के उत्तर तरफ से होगी। जबकि गांधी मैदान से पटना यूनिवर्सिटी, महेंद्रु, एनआईटी जाने वाले लोगों को दूसरे तल से जाना होगा, वहीं वापस इधर से गांधी मैदान जाने पर पहले तल से जाना होगा।

मौजूदा सरकार सड़क परिवहन को लेकर बेहतर काम कर रही है, बीते सप्ताह ही बिहार को चार नए हाईवे की सौगात मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने दिया था। और कुछ दिनों पूर्व भी हाजीपुर से दरभंगा जाने वाली रास्ते में फ्लाईओवर बनाने को लेकर मंजूरी मिली थी।

Join Us

Leave a Comment