पटना: एम्स से रिंग रोड तक 100 करोड़ की लागत से बनेगा रोड़, इन जगहों पर बनेगा फुट ओवर ब्रिज और अंडरपास

पटना के रामकृष्णा नगर, खेमनीचक में अंडरपास और जगनपुरा के पास फुटओवर ब्रिज बनाया जाएगा. राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या 30 पर खेमनीचक, रामकृष्णानगर में अंडरपास और जगनपुरा के पास राहगीरों के लिए फुटओवर ब्रिज बनाने की स्वीकृति सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्रालय ने दे दी है.

इनका निर्माण कार्य इसी साल अक्टूबर में शुरू भी हो जाएगा. इसके साथ ही सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्रालय ने पटना स्थित एम्स से लेकर पटना रिंग रोड तक मुख्य नहर के किनारे 100 करोड़ की लागत से दो लेन सह पेव्ड शोल्डर सड़क की निर्माण की अनुमति दी है.

केंद्रीय राज्यमंत्री जनरल वीके सिंह ने इन दोनों योजनाओं की स्वीकृति के संबंध में स्थानीय सांसद रामकृपाल यादव को पत्र लिखकर जानकारी दी है. वीके सिंह ने बताया कि भारत माला योजना के तहत नेशनल हाइवे 139/98 के समानांतर एक नए हाइवे 119डी को बनाने की मंजूरी दी गई है, जो आमस से होकर रामनगर, कच्ची दरगाह, ताजपुर होते हुए दरभंगा के बेला नवादा को जाएगी. सांसद लोकसभा में शून्यकाल के दौरान में इन इलाकों ट्रैफिक समस्या से निजात दिलाने के लिए फ्लाईओवर के निर्माण करने के लिए आवाज उठाया था. ट्रैफिक समस्या को ध्यान में रखते हुए तत्काल हल के लिए फिलहाल दो अंडरपास और एक फुटओवर ब्रिज के निर्माण को मंजूरी दी गई है.

पटना एम्स से लेकर रिंग रोड तक मुख्य नहर के किनारे दो लेन सह पेव्ड शोल्डर सड़क वर्तमान एनएच 139/98 के समानांतर बनाया जाएगा. इसके बन जाने से नौबतपुर बाजार से पटना एम्स की ओर एक नया वैकल्पिक मार्ग उपलब्ध होगा, इसके बन जाने से नेशनल हाइवे 139/98 पर नौबतपुर बाजार के पास लगने वाली जाम से छुटकारा निजात मिलेगा. इन दोनों योजनाओं के मंजूरी मिल जाने पर पटना ग्रामीण भाजपा के अध्यक्ष आशुतोष कुमार और प्रदेश कार्य समिति सदस्य रणधीर यादव ने केंद्र सरकार के प्रति आभार जताया है.

Join Us

Leave a Comment