कुछ सालों में इंसान के दिमाग में लगा दी जाएगी कंप्यूटर चिप: एलन मस्क

टेस्ला (TESLA) जो कि इलेक्ट्रिक वाहन बनाने वाली कंपनी सर्वोच्च स्थान रखता है मालिक एलन मस्क (Elon Musk) है साथ ही स्पेसएक्स (SpaceX) जैसी कंपनियों के भी मालिक भी यही है ।एलन मस्क (Elon Musk) का कहना है कि इस साल के अंदर तक उनकी कंपनी इंसान के दिमाग में लगाने वाली चिप बना लेगी और जल्द ही इंसान के खोपड़ी में लगा दी जाएगी। यानी इंसान का दिमाग सीधे इस चिप के जरिए कंप्यूटर से जुड़ जाएगा। इसके लिए एलन मस्क कि कंपनी ने ट्रायल भी शुरू कर दिया है।

टेस्ला (TESLA) के CEO एलन मस्क ने यह बता यूजर के ट्वीट रिस्पांस में दी। दरअसल, एक ट्विटर यूजर ने एलन मस्क से कहा कि वह एक्सीडेंट के बाद से पिछले कई सालों से पैरालाइज है इसलिए वह क्लिनिकल ट्रायल के लिए हमेशा मौजूद हैं। इसके बाद एलन मस्क ने जवाब देते हुए कहा कि उनकी कंपनी न्यूरालिंक इस साल के अंत तक Human Trail शुरू कर देगी। इसके लिए उनकी कंपनी काफी तेजी से मेहनत कर रही है।

एलन मस्क (Elon Musk) ने साल 2019 में एक बयान दिया था जिसमें उन्होंने कहा था कि साल 2020 के अंत तक मानव समाज पर टेस्टिंग शुरू कर देंगे। आपको बता दें कि एलन मस्क का यह योजना साल 2016 में लॉंच हुआ था। हाल ही मे Elon Musk ने कहा कि एक बंदर के सिर में एक वायरलेस इंप्लांट लगाया जा चुका है। इसके जरिए बंदर अपने दिमाग का इस्तेमाल कर वीडियो गेम खेल सकता है। इसके अलावा उनकी कंपनी न्यूरालिंक ने एक सूअर के दिमाग में भी चिप लगाई थी।

इधर हाल ही में एलोन मस्क ने न्यूरालिंक में नौकरी के संदर्भ में सोशल मीडिया पर पोस्ट भी डाला था। एलोन मस्क ने जानकारी देते हुए कहा था कि चिप के माध्यम से पैरालाइसिस की समस्या को ठीक किया जा सकता है इसके साथ ही इंसान को टेलीपैथी की शक्तियाँ भी मिल सकती है।

Join Us

Leave a Comment