शेखपुरा वासियों को तीन ट्रेनों की सौगात, गया-किउल रेलखंड पर चलेंगी तीनो ट्रेनें, जनिए टाइमिंग

बिहार के शेखपुरा जिले वासियों के लिए अच्छी खबर है। रेल मंत्रालय ने बुधवार से किऊल-गया रेल मार्ग में 3 नई ट्रेनों के परिचालन को मंजूरी दी है। तीनों ट्रेनों का परिचालन 3 अगस्त से शुरू हो रहा है, इसमें स्पेशल पैसेंजर ट्रेन भी शामिल है। दानापुर रेल मंडल के अनुसार ट्रेन नंबर 03386 जिसका परिचालन गया से झांझा तक होगा। वहीं ट्रेन संख्या 03389 एवम 03394 पैसेंजर स्पेशल ट्रेन प्रतिदिन गया से किउल तक चलेगी। तीनों ट्रेनों के परिचालन शुरू होने से महानगरों की तरफ जाने के लिए किउल अथवा गया मुख्य मार्ग की ट्रेनें सुलभता से मिल जाएंगी।

लोगों का कहना है कि अगर ट्रेन का विस्तार कर आसनसोल तक स्टॉपेज किया जाता, तो बाबाधाम और पश्चिम बंगाल जाना है अधिक आसान हो जाता है। तीनों ट्रेनों के शुरू होने से लोगों ने सुकून की सांस ली है। मालूम हो कि रेलवे मंत्रालय ने शेखपुरा रेलवे स्टेशन को जंक्शन का दर्जा दिया है मगर लंबी दूरी तक चलने वाली ट्रेनों का स्टॉपेज शेखपुरा रेलवे जंक्शन पर नहीं हो रहा है।

जमुई के सांसद चिराग पासवान ने कई बार रेल मंत्रालय को इस पर ध्यान आकृष्ट करवाया मगर उसके बाद भी अब तक कोई कार्रवाई नहीं हुई है। जबकि रक्सौल से सिकंदराबाद, बांका से दिल्ली की एक्सप्रेस ट्रेनें इसी रुट से गुजरती हैं मगर शेखपुरा में इनका स्टॉपेज नहीं हो रहा है। शेखपुरा धार्मिक और ऐतिहासिक दृष्टिकोण से भी प्रसिद्ध है। शेखपुरा से दनियांवा के रास्ते पटना तक नई रेल परियोजना का काम जारी है। काम पूरा होने के बाद से शेखपुरा वासी आसानी से पटना जा सकेंगे।

बहरहाल किउल-गया रेल मार्ग में नहीं तीन ट्रेनों के परिचालन से आम लोगों ने सुकून की सांस ली है। शेखपुरा जिला में बिजनेस के रूप में गुलाबी प्याज और पत्थर उद्योग मशहूर है। वहीं धार्मिक नजरिए से विष्णु धाम, मटोखर दाह में बाबा इशहाक मरगाबी का मजार, बाबा कामेश्वरनाथ का मंदिर है। यहां देश के अलग-अलग राज्यों से लोग आते हैं मगर सबसे अधिक दिक्कत ट्रैफिक की है। ऐसे हालात में तीन ट्रेनों के परिचालन शुरू होने से इस इलाके के लिए वरदान कहा जा रहा है।

Join Us