भागलपुर जिले के इन 9 सड़कों का होगा कायाकल्प, खर्च होंगे 3.20 करोड़, कवायद शुरू।

भागलपुर जिले के शाहकुंड और जगदीशपुर प्रखंड के नौ सड़कों को दुरुस्त किया जाएगा। तमाम नौ सड़कों को चिन्हित कर लिया गया है जिसमें जगदीशपुर के पांच और शाहकुंड की चार सड़कें हैं। ओपीआरएमसी इस स्कीम के तहत टोटल 6.755 किमी लंबी सड़क की मरम्मत कराई जाएगी। सड़कों के मरम्मत की जिम्मेदारी काम ग्रामीण कार्य विभाग कार्य प्रमंडल, भागलपुर कार एजेंसी के जरिए कराएगा। प्रशासनिक मंजूरी मिलने के साथ ही मरम्मत कार्य की प्रक्रिया भी शुरू कर दी गई है।

सब कुछ सही रहा, तो अगले महीने में मरम्मत का काम प्रारंभ हो जाएगा। दरअसल, विभाग के द्वारा अपनाई जा रही निविदा की प्रक्रिया के तहत तकनीकी बिड 26 अक्तूबर को खोला जाएगा। इधर, जमीन अधिग्रहण से संबंधित काम का अनुभव वाले प्रशासनिक सेवा से रिटायर्ड पदाधिकारी का संविदा पर नियुक्ति से जिले में पुल निर्माण की बाधा दूर होगी।

दरअसल, पुल निर्माण निगम के अन्तर्गत बनने वाले पुल परियोजनाओं हेतु भूमि अधिग्रहण में दिक्कत हो रही है। यह देख जमीन अधिग्रहण की कार्रवाई के त्वरित निष्पादन हेतु मुख्यालय स्तर पर संविदा पर नियुक्ति की जाएगी। इसके लिए आवेदन निकाले गए है। चार नवंबर तक आवेदन की आखिरी तिथि निर्धारित है।

Join Us