भागलपुर के विक्रमशिला सेतु पर ट्रैफिक जाम से मिलेगा छुटकारा! लगाए गए 16 सीसीटीवी कैमरे

भागलपुर में विक्रमशिला सेतु पर बेतरतीब धन से गाड़ियों के चलाने से होने वाले हादसों और लगने वाले जाम को रोकने हेतु पुलिस प्रशासन और जिला प्रशासन की ओर से कई प्रयास किए गए। पुलिस प्रशासन में जाम से काबू पाने के लिए पुल पर विक्रमशिला सेतु टीओपी बनाया। मगर पूरी तरह जाम की समस्या से छुटकारा नहीं मिल सका। पुल पर वाहनों के एक्सीडेंट होने से जाम की स्थिति हो जाती है।

प्रमंडलीय आयुक्त ने जाम को पूरी तरह खत्म करने के लिए पुलिस प्रशासन और जिला प्रशासन को निर्देश दिए थे। उनके निर्देश के बाद जिला प्रशासन के द्वारा जिला परिवहन पदाधिकारियों को पुल पर सीसीटीवी लगाने का निर्देश मिला। डीएम के निर्देश के बाद परिवहन पदाधिकारी ने सीसीटीवी कैमरा लगाने के लिए मुख्यालय से आवंटन की मांग की थी। जिला परिवहन पदाधिकारी ने आवंटन मिलने के बाद पुल पर जिला सड़क सुरक्षा समिति के द्वारा 16 कैमरे लगाए। कैमरे लगाए हुए एक सप्ताह हो गए हैं।

बता दें कि नवगछिया की तरफ से आने वाली गाड़ी और भागलपुर की तरफ से आने वाली गाड़ियों पर एक-एक कैमरे लगाए गए हैं। पिलर नंबर 51 पर दो कैमरे लगाए गए हैं। इसी तरह पिलर संख्या 114, 112, 57, 106, 60 और 109 पर कैमरे लगाये गये हैं। इन कैमरे से नवगछिया के जाह्नवी चौक के नजदीक टीओपी और भागलपुर की तरफ आने पर महिला आईटीआई के नजदीक बने विक्रमशिला टीओपी के द्वारा नजर रखी जा रही है। पुलिस पदाधिकारी ने बताया है कि सीसीटीवी कैमरे से गाड़ियों की निगरानी रखी जा रही है।

भागलपुर के जिला परिवहन पदाधिकारी परवेज अख्तर कहते हैं कि विक्रमशिला सेतु पर गाड़ियों की जाम नहीं लगे इसके लिए पुल पर 16 सीसीटीवी कैमरे लगाए गए हैं। इन कैमरों को जिला सड़क सुरक्षा समिति ने एक सप्ताह पहले लगाया है। कैमरा से गाड़ियों पर निगरानी रखी जा रही है। भविष्य में जरूरत के मुताबिक और भी कैमरे लगाए जाएंगे।

Join Us