बिहार से टैक्सी चालक के बेटे का इंडिया-ए क्रिकेट टीम में हुआ चयन, संघर्ष पूर्ण रहा छोटे कस्बे से टीम इंडिया तक का सफर

बिहार के मुकेश कुमार ने इंडिया ए टीम में अपनी जगह बना ली है। गोपालगंज के छोटे से कस्बे काकड़कुंड के रहने वाले मुकेश ने इंडिया ए-टीम में अपनी जगह बनाने में सफलता पाई है। मुकेश बतौर तेज गेंदबाज के तौर पर अपना जलवा दिखाएंगें। मुकेश के इंडिया ए-टीम में सिलेक्शन होने से जिले के लोगों में खुशी का माहौल है।

काकड़कुंड गांव निवासी मुकेश एक साधारण परिवार से संबंध रखते हैं। पिता स्व काशीनाथ सिंह कोलकाता में ऑटो चलाया करते थे, तो माता हाउसवाइफ हैं। मुकेश गांव में मुहल्ले के बच्चों के साथ ही क्रिकेट खेलते-खेलते आज इतनी बड़ी सफलता हासिल की है। इंडिया ए टीम में मुकेश के चयन होने की खबर मिलने के बाद से ही परिजनों में खुशी की लहर है।

मुकेश अपना पहला मुकाबला न्यूजीलैंड ए के विरुद्ध खेलने जा रहे हैं। बता दें कि मुकेश पहली दफा गोपालगंज में अपनी प्रतिभा की तलाश कंपटीशन में अपनी गेंदबाजी के दम पर चर्चा में आए। इस प्रतियोगिता में उन्होंने 7 मुकाबले में एक हैट्रिक सहित 34 विकेट हासिल किए और उस समय गोपालगंज टीम के वरिष्ठ खिलाड़ी सत्यप्रकाश नरोत्तम और हेमंत ट्रॉफी के जिला क्रिकेट टीम के कैप्टन अमित सिंह की नजर मुकेश पर पड़ी और उनका सिलेक्शन जिला टीम में हुआ। उसके बाद से ही वे अपना हुनर दिखाते गए। बिहार में क्रिकेट की मान्यता नहीं होने के चलते हुए बंगाल चले गए और वहां से पीछे मुड़कर नहीं देखा।

मुकेश के पिता अब इस दुनिया में नहीं है। बीमारी के कारण पिछले साल ही उनके पिता का निधन हुआ और वे टूट गए। इसके बावजूद भी उन्होंने लगातार प्रैक्टिस करना जारी रखा। आज मुकेश की कामयाबी पर परिवार के साथ में क्रिकेट प्रेमी में खुशी का माहौल है।

Join Us