बिहार के तीन भाई-बहनों का कमाल, न्यायिक सेवा परीक्षा में पाई सफलता, पहले प्रयास में बने अधिकारी।

बिहार के दरभंगा में एक ही फैमिली के तीन भाई-बहनों ने कामयाबी के झंडे गाड़ दिए। पहले ही कोशिश में तीनो भाई-बहनों ने बिहार न्यायिक सेवा की परीक्षा पास की और अफसर बन गए। इस बात की जानकारी मिलते ही परिवार में खुशियां उमड़ पड़ी।इस एग्जाम में दरभंगा की दो सगी बहनों नेहा कुमारी और कुमारी शिप्रा ने सफलता अर्जित की है। वहीं, चचेरे भाई अनंत कुमार ने भी सफलता पाई है‌। एक ही फैमिली से तीन भाई-बहनों के अधिकारी बनने के बाद इलाके में जश्न का दौर शुरू हो गया।

जानकारी के मुताबिक, तीनों भाई-बहनों को यह कामयाबी अपने पहले ही अटेम्प्ट में मिली है। इससे उनकी खुशी का ठिकाना ना रहा। तीनों ने एलएलएम तक पढ़ाई कंप्लीट की है और चाणक्य नेशनल लॉ विश्वविद्यालय के स्टूडेंट रहे हैं। न्यायिक सेवा परीक्षा में कामयाबी प्राप्त करने वाली दोनों बहनों के पापा सुरेंद्र लाल दरभंगा में रहते हैं। वह रिटायर्ड पुलिस इंस्पेक्टर हैं। उनकी दोनों बेटियां नेहा कुमारी और कुमारी शिप्रा ने न्यायिक सेवा परीक्षा उत्तीर्ण कर पिता की झोली खुशियों से भर दी।

इसी परीक्षा में सफलता अर्जित करने वाले चचेरे भाई आनंद कुमार के पापा अजय कुमार पेशे से शिक्षक हैं। वे दरभंगा के मथुरापुर मध्य स्कूल में हेडमास्टर के पद पर नियुक्त हैं। इस परीक्षा में सफलता हासिल करने में चाचा उदयलाल देव की महत्वपूर्ण भूमिका है। वह पेशे से एडवोकेट है और दरभंगा जिला कोर्ट में वकालत करते हैं। उन्होंने तीनों को न्यायिक सेवा के बारे में जानकारी दी। परीक्षा की तैयारी के दौरान उन्हें टिप्स देते थे। उनकी मेहनत का ही परिणाम है कि पहले ही प्रयास में तीनो भाई-बहनों को सफलता मिली।

Join Us