बिहार के चंपारण जिले से यूपी का सफर होगा आसान, 3 हजार करोड़ खर्च कर यह एनएच बनेगा फोरलेन, जानिए रूट।

बेतिया से यूपी का सफर आसान होगा। पश्चिमी चंपारण में पटजिरवा-पखनाहा को संपर्क का प्रदान करने वाले नेशनल हाईवे -727 पर बेतिया से पिपरा घाट और यूपी में नेशनल हाईवे 730 के साथ सेवराही को कनेक्ट करने वाली राष्ट्रीय उच्च पथ 727 एए का निर्माण प्रस्तावित है। यहां सड़क टोटल 29.22 किमी लंबी है और इसकी लागत लगभग 3000 करोड़ रुपए है। इस सड़क में 11.2 किमी लंबा ब्रिज का निर्माण होना है।

राष्ट्रीय उच्च पथ संख्या-727 एए के विस्तार परियोजना परामर्शी के अनुशंसित पर लोक सहमति मिलने लिए डीएम कार्यालय प्रकोष्ठ में मीटिंग संपन्न हुई। मीटिंग में वरीय परियोजना इंजीनियर बिहार राज्य पुल निर्माण निगम के द्वारा प्रस्तावित फोरलेन रोड एनएच 727 एए के मार्गरेखन के बारे में जानकारी दी गयी। जिला प्रशासन और जनप्रतिनिधियों के द्वारा मंथन के उपरांत एनएच 727 एए के अनुशंसित मार्गरेखन पर मंजूरी दी गई।

डीएम ने कहा कि इस सड़क का निर्माण होने से पटजिरवा, पखनाहा व अन्य इलाके के लोगों के लिए आवाजाही काफी सुगम होगा। बिहार ओर उत्तरप्रदेश को संपकर्ता प्रदान करने के लिए यह एक महत्वपूर्ण चार लेन रोड होगी। इससे संबंधित इलाकों में विकास की रफ्तार तेजी से आगे बढ़ेगी। उन्होंने परियोजना इंजीनियर से कहा कि सड़क निर्माण हेतु अग्रेतर कार्रवाई शुरू की जाय। मीटिंग में विधायकों के द्वारा धनहा-रतवल रोड पुल की मरम्मती कराने का अपील किया गया।

Join Us