पटना में जल्द बनेग फुटओवर ब्रिज, मल्टीलेवल पार्किंग का भी होगा निर्माण, कवायद शुरू।

पटना वासियों के लिए बड़ी खबर है। राजधानी को स्मार्ट सिटी बनाने की तैयारी जोरों शोरों से जारी है। मुख्य सड़क के बीचोबीच आवाजाही में पैदल चल रहे लोगों को हो रहे दिक्कतों का सामना करना पड़ता है। वहीं दूसरी तरफ रोड क्रॉस कर रहे लोगों से ट्रैफिक समस्या भी उत्पन्न होती है। इसी समस्या से निजात पाने के लिए पटना स्मार्ट सिटी में राजधानी के 9 जगहों पर फुट ओवरब्रिज तैयार करने के लिए केंद्र सरकार को प्रस्ताव दिया है

केंद्र सरकार को सौंपे गए प्रस्ताव पर मुहर लग जाती है तो शीघ्र ही इसका निर्माण कार्य शुरू हो जाएगा। इस प्रस्ताव में पटना के मुख्य जगहों के लिए योजना बनाई गई है। जिसमें 9 फुट ओवरब्रिज का निर्माण होगा। बता दें कि पहले फेज में बेली रोड में गोला रोड मोड़, चिड़ियाघर गेट नंबर 1, आरपीएस मोड़, शेखपुरा मोड़, विश्वेश्वरैया भवन, विद्युत भवन, भूतनाथ क्रॉसिंग, राजेंद्रनगर टर्मिनल और कुम्हरार क्रॉसिंग पर फुट ओवरब्रिज निर्माण की तैयारी है।

इसके साथ ही शहर में ट्रैफिक की समस्या से मुक्ति के लिए 8 जगहों पर मल्टीलेवल पार्किंग का निर्माण किया जाएगा। जिसमे एग्जीबिशन रोड, गांधी मैदान रोड, स्टेशन रोड, फ्रेजर रोड, पूर्वी बोरिंग कैनाल रोड, बुद्धमार्ग, बोरिंग रोड, बेली रोड आदि शामिल हैं। साथ पटना को स्मार्ट सिटी बनाने के लिए फ्लाईओवरों और 10 मुख्य गोलंबरों का सौंदर्यीकरण किया जाएगा।

Join Us