टाटा मोटर्स की ये इलेक्ट्रिक कारें अगले साल होगी लांच, जानिए फीचर्स से लेकर प्राइस रेंज।

इंडियन ऑटोमोबाइल मार्केट में देसी कंपनी टाटा मोटर्स वक्त के साथ काफी तीव्र गति से बढ़ी है और ह्यूंदै मोटर्स को खूब टक्कर मिल रही है। ऐसे में अगला वर्ष, यानी 2023 भी धमाकेदार होने वाला है। टाटा मोटर्स ने वर्ष 2023 के लिए विशेष तैयारी की है, जहां वह विभिन्न सेगमेंट में एक से बेहतर एक कार तथा एसयूवी पेश करने वाली हैं। इनमें नेक्स्ट जेनरेशन टाटा नेक्सॉन के साथ अल्ट्रोज के इलेक्ट्रिक मॉडल का लंबे वक्त से इंतजार है। टाटा मोटर्स आने वाले वक्त में कौन-कौन कारें लांच करने जा रही है।

टाटा मोटर्स अगले वर्ष अपनी कई दमदार कारों के नेक्स्ट जेनरेशन वेरिएंट पेश करने वाली है, जिनमें सबसे ज्यादा सेलिंग वाली एसयूवी टाटा नेक्सॉन है। नेक्स्ट जेनरेशन नेक्सॉन को शानदार लुक के साथ बेहद सारी नई खूबियों के साथ लांच किया जा सकता है। इसके साथ अगले वर्ष कंपनी अपनी फुल साइज वाली एसयूवी टाटा हैरियर तथा टाटा सफारी के पेट्रोल माडल को फेसलिफ्ट के साथ बाजार में लांच करने की तैयारी में है। लंबे वक्त से इन एसयूवी की ट्रायल जारी है और शीघ्र ही इनकी एंट्री हो सकती है।

इंडिया में अगले वर्ष, यानी 2023 में टाटा मोटर्स की कई इलेक्ट्रिक कारें पेश कर सकती है, जिसमें टाटा अल्ट्रोज ईवी पहले नंबर पर है। इसके साथ टाटा पंच को इलेक्ट्रिक वेरिएंट में लांच किया जा सकता है। इन दोनों गाड़ियों के प्रोडक्शन रेडी मॉडल को ऑटो एक्सपो 2023 में लांच हो सकता है। टाटा अल्ट्रोज इलेक्ट्रिक का लंबे वक्त से प्रतीक्षा है और 10 से 12 लाख रुपये तक प्राइस रेंज में हो सकती है। आने वाले वक्त में पंच ईवी तथा अल्ट्रोज ईवी पेश को लेकर अधिक डिटेल सामने आएगी और ये किफायती रेट में अच्छा रेंज के साथ आ सकती हैं।

Join Us