इंटरपास चायवली हो रही काफी प्रसिद्ध, चार फ्लेवर बनाते हैं इनकी चाय को काफी खास, बॉक्सिंग भी है इनका शौक

वर्तमान समय में महिलाएं भी अन्य पुरुषों की तरह हर क्षेत्र में आगे बढ़ रही हैं। इसी बात को बरेली की रजनी ने सिद्ध कर दिखाया है। रजनी ने बरेली चायवाली के नाम से अपने स्टार्टअप की शुरुआत की है। उन्हें सोशल मीडिया पर काफी तारीफ मिल रही है। रजनी जीआरएम स्कूल के पास रहती हैं और वह इंटर पास हैं। रजनी एक प्रशासनिक अधिकारी बनाना चाहती थी परंतु हालातों की वजह से ऐसा नहीं हो सका।

अपनी स्कूल की पढ़ाई के दौरान वह नौकरी भी करती थी परंतु वह उस नौकरी से संतुष्ट नहीं थी। रजनी को चाय बनाने का काफी शौक है और उन्होंने खुद का चाय स्टॉल खोलने का निर्णय लिया। स्टॉल खोलने में करीब 30 हजार रुपये का खर्च आया। वह अपनी पिछली नौकरी से ही कुछ पैसे बचा रही थी हिस्से उन्होंने अपना स्टार्टअप शुरू किया। वहीं परिवार ने भी उनकी मदद की। रजनी के पास पान,गुलाब, मसाला और रेगुलर चाय के रूप में चार फ्लेवर हैं। अपनी अच्छी चाय की वजह से वह काफी तेजी से लोकप्रिय हो रही हैं। सोशल मीडिया पर भी वह चर्चा में है। सोशल मीडिया पर उनका स्टॉल देखकर लोग चाय पीने पहुंच रहे हैं।

रजनी को बॉक्सिंग करने का भी काफी शौक है। वह अपने कोच तान सिंह से सुबह के समय बॉक्सिंग का प्रशिक्षण लेती हैं। उनके पिता राजेंद्र ड्राइविंग करते हैं और उनकी मां राजवती एक गृहिणी है। चार भाई-बहनों में वह दूसरे नंबर की है। दोनों भाई छोटे हैं। उनकी बड़ी बहन की शादी हो चुकी है। रजनी ने बताया वह इसी काम को पूरी तरह से स्थापित करना चाहती हैं। उनका सपना है कि वह बरेली में बरेली चाय वाली के नाम से कम से कम चार-पांच स्टॉल स्थापित करें जिससे दूसरों को भी रोजगार मिले।

Join Us